Home छत्तीसगढ़ टीकाकरण स्थगित करने को लेकर गरमाई सियासत, भाजपा मना रही ब्लैक डे

टीकाकरण स्थगित करने को लेकर गरमाई सियासत, भाजपा मना रही ब्लैक डे

48
0

रायपुर,  छत्तीसगढ़ में सरकार ने हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए राज्य में 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण को स्थगित कर दिया है। सरकार के इस फैसले पर विपक्षी पार्टियों के सवाल खड़ा करने से सियासत गरमाने लगी है।

टीकाकरण स्थगित किए जाने को भाजपा ने लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करार दिया है। वहीं, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने इसे हाईकोर्ट की आवमानना करार दिया है। इस पर कांग्रेस की तरफ से पलटवार किया गया है। कांग्रेस ने सवाल किया है कि भाजपा के नेता केंद्र से पर्याप्त वैक्सीन क्यों नहीं दिला दे रहे हैं, ताकि सभी का एक साथ वैक्सीनेशन हो सके।

राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि इससे राज्य में टीकाकरण पर इस अनिश्चिता से लोगों की जान जोखिम में है। जकांछ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा-टीकाकरण पर रोक सीधे तौर पर न्यायालय की अवमानना है। इसके खिलाफ वे उच्च न्यायालय में सरकार के विरुद्ध आपराधिक अवमानना की कार्यवाही करने की मांग करेंगे।

अमित ने कहा कि टीकाकरण में छत्तीसगढ़ सरकार की नीति और नियत में खोट है। उन्होंने कहा कि राज्य का बजट 1,25,000 करोड़ का है। सरकार केवल 900 करोड़ रुपये खर्च कर दे, जो एक साल की अपनी शराब की कमाई का एक चौथाई हिस्सा है। प्रदेश के सभी वर्गों के युवाओं को बिना किसी भेद-भाव के बड़ी आसानी से टीका लग सकता है।

बता दें कि राज्य सरकार ने पर्याप्त संख्या में वैक्सीन नहीं मिलने के कारण राज्य में आर्थिक आधार पर टीकाकरण करने का फैसला किया था। इसके तहत पहले चरण में अंत्योदय राशनकार्डधारियों का टीकाकरण शुरू किया गया था। इसे हाईकोर्ट ने अनुचित करार दिया है। इस पर सरकार ने बुधवार की रात आदेेश जारी कर टीकाकरण को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिवों की कमेटी गठित की है। इस कमेटी की रिपोर्ट आने तक 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण स्थगित किया गया है।

टीकाकरण में रोक के खिलाफ भाजयुमो का ब्लैक डे आज

भारतीय जनता युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ ने प्रदेश सरकार द्वारा 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के टीकाकरण स्थगित किए जाने के निर्णय के विरोध में शुक्रवार को प्रदेशभर में ब्लैक डे मनाएगी। भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के निर्देश पर प्रदेशभर के सभी बूथों, मंडलों और जिलों के भाजयुमो कार्यकर्ता कोविड नियमों का पालन करते हुए टीकाकरण रोके जाने का विरोध करेंगे।

आठ मई से प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण रोके जाने और 45 से अधिक उम्र के नागरिकों के टीकाकरण में उदासीनता व अव्यवस्था के खिलाफ पंचायत सचिव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इंटरनेट मीडिया पर हैश टैग ब्लैक डे आफ छत्तीसगढ़ के साथ वीडियो और फोटो पोस्ट कर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। वहीं, भाजयुमो कार्यकर्ता अपनी डीपी भी ब्लैक रखकर सांकेतिक विरोध दर्ज करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here