Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में आज कुछ स्थानों पर अंधड़-बारिश, इन इलाकों में बढ़ेगा तापमान

छत्तीसगढ़ में आज कुछ स्थानों पर अंधड़-बारिश, इन इलाकों में बढ़ेगा तापमान

22
0

छत्तीसगढ़ में आंधी, बारिश के बीच सोमवार से तापमान बढ़ने की संभावना है. वहीं कुछ स्थानों पर आंधी, बारिश की चेतावनी भी दी गई है. रविवार को रायपुर में 50 प्रतिशत बादल थे. सुबह कुछ देर तेज हवा चली. हवा के साथ उड़ती धूल से राहगीर परेशान हुए. अधिकतम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. दिनभर धूप- छांव का दौर चला. मौसम केंद्र के अनुसार सर्वाधिक तापमान दंतेवाड़ा में 41.6 डिग्री सेल्सियस था. अधिकतम तापमान रायपुर में 36.2, माना में 36.6, बिलासपुर में 33, पेण्ड्रारोड में 33.8, अंबिकापुर में 33.8, जगदलपुर में 40.2, दुर्ग में 40.8 और राजनांदगांव में 40 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

राजधानी में छाए रहेंगे आंशिक बादल
मौसम विभाग के अनुसार पिछली रात रायपुर का न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस था. सोमवार को राजधानी रायपुर में आंशिक बादल छाए रहेंगे. यहां अधिकतम तापमान 40 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. वहीं प्रदेश के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी संभावित है. साथ छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं. वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः चरम उत्तर और चरम दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है.

आज हल्की बारिश की संभावना
मौसम विशेषज्ञ एच. पी. चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ 65 डिग्री पूर्व और 18 डिग्री उत्तर में स्थित है. एक द्रोणिका उत्तर पूर्व झारखंड से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. प्रदेश में नमी का आगमन लगातार जारी है. 29 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात तथा अंधड़ चलने की भी संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here