Home देश भुवनेश्‍वर से दिल्‍ली के लिए उड़ा विमान, अचानक पड़ने लगे ओले और...

भुवनेश्‍वर से दिल्‍ली के लिए उड़ा विमान, अचानक पड़ने लगे ओले और टूट गया ‘कॉकपिट का शीशा’, फिर…

7
0

विस्‍तारा एयरलाइंस का विमान आज ओडिशा के भुवनेश्‍वर से उड़ा. इस फ्लाइट में 165 यात्रियों के अलावा कैबिन-क्रू के सदस्‍य सवार थे. फ्लाइट को दिल्‍ली पहुंचना था लेकिन अचानका मौसम खराब हो गया और ओले पढ़ने लगे. उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही यह प्‍लेन खराब मौसम का शिकार हो गया. इससे पहले की पायलट कुछ समझ पाता. ओलों के चलते कॉकपिट के सामने लगे शीशे में क्रैक आ गया. प्‍लेन के अंदर स्थित बेकाबू होने लगी.

पायलट को सामने कुछ भी नजर आना बद हो गया. पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल को मामले की गंभीरता से सूचित करवाया, जिसके बाद प्‍लेन को वापस भुवनेश्‍वर आने का आदेश दिया गया. पायरल जैसे-तैसे फ्लाइट को वापस भुवनेश्‍वर ले आए और वहां इमरजेंसी लैंडिंग की व्‍यवस्‍था कराई गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. यात्री और कैबिन-क्रू पूरी तरह से सुरक्षित हैं. हालांकि यह जरूर बताया जा रहा है कि घटना में प्‍लेन को काफी नुकसान पहुंचा है.

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक भुवनेश्‍वर-दिल्‍ली फ्लाइट अपने सामान्‍य समय पर ही उड़ी लेकिन मौसम में एकाएक बदलाव के बाद जहाज के अंदर परिस्थितियां विकट होने लगी. ओलों ने प्‍लेन को काफी नुकसान पहुंचाया. बताया जा रहा है कि शीशों में क्रैक के बाद प्‍लेन के अंदर बाहर की हवा तेजी से आने लगी, जिससे चीजें अस्‍त-व्‍यस्त हो गई और काफी नुकसान भी पहुंचा. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर ओडिशा के कई हिस्सों में हुई ओलावृष्टि के कारण विमान की विंडशील्ड में दरार आ गई. बिजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट (BPIA) के निदेशक प्रसन्न प्रधान ने कहा, ‘एक विंडशील्ड क्षतिग्रस्त हो गई है, जबकि यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here