Home राजनीति चुनावी हिंसा पर भड़के मिथुन चक्रवर्ती, कहा – जल रहा है बंगाल

चुनावी हिंसा पर भड़के मिथुन चक्रवर्ती, कहा – जल रहा है बंगाल

115
0

पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने भी कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। चुनाव परिणामों के बाद शुरु हुई हिंसा और आगजनी में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। इसे लेकर मिथुन चक्रवर्ती ने एक ट्वीट पोस्ट किया जिसमें लिखा, ‘चुनाव के बाद से बंगाल जल रहा है। कृपया इस हिंसा को रोकें, मानव जीवन राजनीति की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। कृपया उनके परिवारों के बारे में सोचें और इस हिंसा को रोकें।’

चुनाव के नतीजों के बाद बंगाल के अलग-अलग इलाकों में हो रही हिंसा के विरोध में 5 मई को भारतीय जनता पार्टी ने देशव्यापी धरने का ऐलान किया है।बंगाल में खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष हेस्टिंग्स कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आज ही ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। बीजेपी ने मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है।

बीजेपी का आरोप है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से हिंसा में एक महिला सहित उसके 8 कार्यकर्ता और समर्थक मारे गए हैं। दूसरी ओर, टीएमसी ने भाजपा द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया है और दावा किया है कि यह हिंसा भाजपा में अंदरूनी कलह का परिणाम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here