Home देश PM मोदी आज कर्नाटक में, बीजेपी प्रत्‍याशियों के समर्थन में दो रैलियों...

PM मोदी आज कर्नाटक में, बीजेपी प्रत्‍याशियों के समर्थन में दो रैलियों को करेंगे संबोधित

8
0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह बेंगलुरु और चिकबल्लापुर में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई के मुताबिक, मोदी दोपहर बाद 2 बजे चिकबल्लापुर के चोक्काहल्ली गांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पार्टी ने राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर को इस निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद प्रधानमंत्री बेंगलुरु जाएंगे और शाम 4 बजे पैलेस ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

बेंगलुरु शहर भाजपा का गढ़ है, क्योंकि यहां के तीनों सांसद भाजपा के हैं. लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से मोदी का यह कर्नाटक का चौथा दौरा होगा. उनकी पहली जनसभा 16 मार्च को चुनाव की तारीखों की घोषणा के दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के गृह क्षेत्र कलबुर्गी में हुई थी. उनकी अगली जनसभा शिवमोगा में हुई थी. मोदी 14 अप्रैल को मैसूरु और मंगलुरु में थे.

भाजपा का घोषणा पत्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी किया. इसे संकल्‍प पत्र का नाम दिया गया है. इसमें कई तरह के वादे किए गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा उपस्थित रहे. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘बाबा साहेब आंबेडकर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि. जय भीम.’ इस पोस्ट के साथ पीएम मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में बाबा साहेब आंबेडकर पर दिए अपने भाषणों पर आधारित एक वीडियो भी साझा किया.
घोषणा पत्र की खास बातें
बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में युवा, किसानों, महिलाओं आदि के कल्‍याण के लिए कार्यक्रम चलाने की बात कही है. मछुआरों के लिए बीमा की सुविधा उपलब्‍ध कराने और श्रीअन्‍न (मोटे अनाज) को सुपरफूड के तौर पर विकस‍ित करने का भी वादा किया गया है. एकलव्‍य स्‍कूल खोलने का भी वादा किया गया है. साथ ही एससी/एसटी और ओबीसी के कल्‍याण के लिए काम करने का भी वादा किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here