Home देश फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट पहुंचे यात्री तो पता चला एयरलाइंस कंपनी ही हो...

फ्लाइट पकड़ने एयरपोर्ट पहुंचे यात्री तो पता चला एयरलाइंस कंपनी ही हो गई है बंद, लोग बोले-ऐसा कौन करता है भाई

8
0

दुनिया भर में हर रोज फ्लाइट्स कैंसिल होती हैं. अपरिहार्य कारणों से एयरलाइंस कंपनी द्वारा अपनी फ्लाइट को रद्द कर देना कोई नई बात नहीं है. लेकिन, आस्‍ट्रेलिया में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. आस्‍ट्रेलिया की बजट एयरलाइन बोन्ज़ा ने अपनी सभी उड़ानें बिना किसी पूर्व सूचना के रद्द कर दी. इस वजह से कई हवाई अड्डों पर बहुत से यात्री फंस गए. कंपनी वित्‍तीय संकट से घिरी है और अब परिचालन जारी रखने में उसने असमर्थता जाहिर की है. साथ ही कंपनी ने अब स्‍वैच्छिक प्रशासन (voluntary administration) में जाने की इच्‍छा जताई है.

बोन्ज़ा (Bonza Airline) ने मंगलवार को एक झटके में अपनी सारी फ्लाइट एक साथ बंद कर दीं. एयरलाइन के इस फैसले से हजारों यात्री देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर फंसे रह गए. बोंजा एयरलाइन लगभग 15 महीने पहले ही शुरू हुई थी. यह ऑस्ट्रेलिया की सबसे नई एयरलाइन थी. यह अपने कम किराए को लेकर जानी जाती थी.

क्‍वांट्स और वर्जिन से नहीं ले पाई टक्‍कर
रायटर्स की रिपोर्ट एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया में साल 2007 के बाद लॉन्च होने वाली पहली एयरलाइन बोन्ज़ा थी. बोन्ज़ा एयरलाइन ने ऑस्ट्रेलिया के कई छोटे एयरपोर्ट को मेलबर्न और गोल्ड कॉस्ट जैसे बड़े शहरों से जोड़ दिया था. कंपनी ने सस्ते टिकट के दम पर क्‍वांट्स एयरलाइन (Qantas Airline) और वर्जिन एयरलाइन (Virgin Airline) को चुनौती देने का प्‍लान बनाया था, मगर, वह इन बड़ी कंपनियों के सामने टिक नहीं पाई. इन दोनों एयरलाइन का ऑस्ट्रेलिया में दबदबा है. इनकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 90 फीसदी है.

यात्रियों से मांगी माफी
मंगलवार को अचानक अपनी सभी उड़ानें रद्द करने के बाद बोन्ज़ा एयरलाइन ने एक बयान जारी कर कहा कि कंपनी अब बिजनेस को आगे चलाने में असमर्थ है. इसलिए बोंजा एयरलाइन की सभी सेवाएं मंगलवार से बंद की गई हैं. एयरलाइन के सीईओ टिम जॉर्डन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के घरेलू विमानन सेक्टर के तगड़ी प्रतिस्पर्धा है. हम कस्टमर्स से माफी मांगते हैं और समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द निकालने की कोशिश करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here