Home खेल भारत ने एक पारी और 25 रन से चौथा टेस्ट जीतकर इंग्लैंड...

भारत ने एक पारी और 25 रन से चौथा टेस्ट जीतकर इंग्लैंड से 3-1 से जीती टेस्ट सीरीज, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पहुंची

52
0
CHENNAI, FEB 15 (UNI):-Indian cricketers celebrating the wicket of ...........during the third day of second test match againt England at M A CHidambaram Stadium on Monday. UNI PHOTO CH 13 U

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत ने टेस्ट श्रंखला 2-1 से अपने नाम कर ली और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम भी बन गई है।

टॉस जीतकर इंग्लैंड फायदा नहीं उठा सकी और पहली पारी में महज 205 रन बना सकी। वहीं भारत ने शीर्ष बल्लेबाजी क्रम की असफलता के बाद ऋषभ पंत (101) और वॉशिंगटन सुंदर (96) की पारियों के बदौलत 365 रनों का विशाल लक्ष्य बनाया। 160 रनों से पीछे इंग्लैंड पहले की तरह ही दबाव में दिखी और उसका कोई बल्लेबाज भी लंबी पारी नहीं खेल सका। इंग्लैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले डॉन लॉरेंस रहे जिन्होंने 50 रन बनाए।अक्षर पटेल ने पहली में 4 और दूसरी में 5 विकेट लिए। आर अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही भारत ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है और भारत को यह मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है जो पहले ही फाइनल में प्रवेश कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here