Home समाचार ’55 साल का रिश्ता खत्म…’ महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका, मिलिंद देवड़ा...

’55 साल का रिश्ता खत्म…’ महाराष्ट्र कांग्रेस को बड़ा झटका, मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा, एकनाथ शिंदे कैंप में होंगे शामिल

21
0

महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि मिलिंद देवड़ा आज ही एकनाथ शिंदे कैंप में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, देवड़ा आज दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री के वर्षा बंगले में पहुंचकर सीएम शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

देवड़ा ने रविवार सुबह खुद इसकी जानकारी देते हुए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा, ‘आज मेरी राजनीतिक यात्रा के एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ. कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मैंने अपना त्यागपत्र दे दिया है. पार्टी के साथ मेरे परिवार का 55 साल पुराना रिश्ता ख़त्म. मैं वर्षों से उनके अटूट समर्थन के लिए सभी नेताओं, सहकर्मियों और कार्यकर्ताओं का आभारी हूं.

मिलिंद देवड़ा महाराष्ट्र के दिवंगत दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुरली देवड़ा के बेटे हैं. मिलिंद दक्षिण मुंबई संसदीय सीट से संसद रह चुके हैं. हालांकि इस बार यह सीट I.N.D.I.A गठबंधन की सहयोगी शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) को दिए जाने की अटकलों के बीच देवड़ा का यह कदम सामने आया है.

एकनाथ शिंदे की शिवसेना से जुड़ने की अटकलें
चर्चा है कि वह शिवसेना के एकनाथ शिंदे धड़े से जुड़ सकते हैं. हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने इन अटकलों को ‘अफवाह’ बताया था. हालांकि देवड़ा ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा था कि वह अपने समर्थकों के साथ चर्चा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here