Home समाचार लॉकडाउन में भी चल रहा हाईटेक सट्टा का खेल कारोबार

लॉकडाउन में भी चल रहा हाईटेक सट्टा का खेल कारोबार

51
0

आईपीएल क्रिकेट में चल रहा दांव का खेल, सटोरियों तक नहीं पहुंच पा रही पुलिस

राजनांदगांव (दावा)। इन दिनों आईपीएल क्रिकेट का जोर चल रहा है। आईपीएल क्रिकेट के नाम पर प्रदेश सहित अन्य जगहों पर हाईटेक सट्टा खिलाने का मामला सामने आ रहा है।
जानकारी के अनुसार शहर सहित जिले में भी आईपीएल क्रिकेट सट्टा का गोरखधंधा बड़े पैमाने पर चल रहा है। जिले में लॉकडाऊन चल रहा है। पुलिस इसमें व्यवस्था सुधारने व्यस्त है। इसका फायदा बुकी व सटोरिये उठा रहे हैं। शहर सहित जिले के कुछ जगहों पर इन दिनों आईपीएल क्रिकेट सट्टा का गोरख कारोबार हाईटेक तरीके से मोबाईल व लैपटॉप के जरिए चल रहा है। पुलिस अब तक ऐसे लोगों तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई कर छोटे सटोरियों व ताश की पत्ती में जुआ खेलने वालों पर कार्रवाई करने की जानकारी दी जा रही है, लेकिन बड़े सटोरियों पर कार्रवाई शून्य है।
० मोबाइल व लैपटॉप से हो रहा कारोबार
सूत्रों के अनुसार शहर के अंदर कुछ बड़े होटलों व प्राइवेज जगहों पर आईपीएल क्रिकेट का हाईटेक सट्टा चल रहा है। इसमें रोजाना लाखों के दांव चल रहे हैं। बावजूद इसके पुलिस एक भी मामला उजागर नहीं कर पाई है। बताया जा रहा है कि सटोरियों द्वारा होटलों व प्राइवेट जगहों से मोबाइल व लैपटॉप के जरिए लाखों का दांव खेला जा रहा है, लेकिन पुलिस को इनकी गतिविधियों की जानकारी नहीं मिल रही है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि सब कुछ जानकर भी पुलिस अनजान बनी हुई है।
पुलिस गश्त व कार्यप्रणाली पर सवाल
पुलिस द्वारा लॉडाऊन के दौरान कोरोना प्रोटोकाल का पालन नहीं करने वाले व बेवजह घूम फिरने वालों पर कार्रवाई करने चौक चौराहों पर तैनात हैं, लेकिन हाईटेक किक्रेट सट्टा चला रहे सटोरियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है। ऐसे में पुलिस की गश्त व उसकी कार्यप्रणाली पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। पुलिस सिर्फ चलान कांटने व गश्त के नाम पर खानापूर्ति करने में लगी हुई है। पुलिस प्रशासन की अनदेखी की वजह से हाईटेक सट्टा का कारोबार फलफूल रहा है।

पिछले सीजन में पकड़ाए थे हाईटेक सट्टेबाज

शहर सहित जिले में हाईटेक सट्टा चल रहा है। पिछले सीजन में पुलिस ने शहर के एक घर से हाईटेक सट्टा का खुलासा किया था। इस दौरान करीब 3 सटोरियों को आईपीएल क्रिकेट में हार-जीत का दांव लगाते लाखों रुपए के पट्टी व नगदी रकम के साथ गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से पुलिस बड़े सटोरियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है।

दुकानें बंद, लेकिन सट्टा का ठिकाना चालू

कोरोना महामारी के चलते जिला प्रशासन द्वारा जिले में 10 से 19 अप्रैल तक सख्त लॉकडाऊन लगाया गया है। इस दौरान जरुरत की सभी दुकानों के अलावा बैंक भी बंद है, लेकिन सट्टा लिखने वालों का ठिकाना चल रहा है। सटोरियों खुलेआम अपने ठिकानों से सट्टा का कारोबार चला रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार शहर के नंदई चौक, गुरुनानक चौक के आस-पास, बंसतपुर क्षेत्र, मोतीपुर क्षेत्र तुलसीपुर क्षेत्र, सोमनी क्षेत्र, गठुला क्षेत्र सहित अन्य जगहों पर सट्टा का कारोबार बेखौफ जारी है। बावजूद पुलिस सट्टा लिखने वाले खाईवालों पर कार्रवाई नहीं कर पा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस वालों का खाईवालों से सेटिंग है। इसकी वजह से कार्रवाई करने गंभीरता नहीं दिखाई जा रही।

वर्तमान में शहर सहित जिले में लॉकडाऊन चल रहा है। पुलिस व्यवस्था बनाने दिन रात जुटी हुई है। हाईटेक सट्टा के मामले में भी पुलिस मुस्तैदी से नजर बनाकर रखी है। ऐसा कोई मामला चल रहा है तो वे लोग जल्द ही पुलिस के गिरफ्त में होंगे।
– डी. श्रवण कुमार, एसपी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here