Home देश कीमतें बढ़ने का नहीं हो रहा लोगों पर असर, अब भी अपना...

कीमतें बढ़ने का नहीं हो रहा लोगों पर असर, अब भी अपना घर खरीदने की चाह बाकी: रिपोर्ट

10
0

रियल एस्टेट पोर्टल मैजिकब्रिक्स ने एक रिपोर्ट में कहा है कि घरों की कीमतों में पिछले कुछ वर्षों में हुई वृद्धि के बावजूद उपभोक्ताओं की धारणा आवासीय बाजार को लेकर अब भी सकारात्मक बनी हुई है. मैजिकब्रिक्स ने गुरुवार को देश के 11 शहरों में 4,500 से अधिक ग्राहकों के बीच हुए एक सर्वेक्षण के आधार पर यह रिपोर्ट जारी की.\

मुद्रास्फीति के दबाव के बावजूद देश भर में आवासीय धारणा सूचकांक (एचएसआई) संभावित खरीदारों के भरोसे के साथ मजबूत बना हुआ है सर्वेक्षण में कुल सूचकांक 149 आंका गया है जो भारतीय आवासीय क्षेत्र के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण को दर्शाता है.

रिपोर्ट कहती है कि अहमदाबाद 163 के उच्चतम सूचकांक के साथ घर खरीदने की मंशा के मामले में सबसे आगे है जबकि कोलकाता (160), गुरुग्राम (157), और हैदराबाद (156) भी इससे ज्यादा पीछे नहीं हैं.

मैजिकब्रिक्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुधीर पई ने कहा, ‘रियल एस्टेट क्षेत्र का मौजूदा परिदृश्य पिछले दशक की सबसे आशाजनक स्थितियों को दर्शाता है. इससे देश भर में घर खरीदारों और निवेशकों के बीच भरोसा पैदा हुआ है. मांग के उपलब्ध आपूर्ति से लगातार अधिक रहने से बाजार में तेजी बनी हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, 24-35 आयु वर्ग के पेशेवरों ने घर खरीदने में सर्वाधिक दिलचस्पी दिखाई है. इसके अलावा 10-20 लाख रुपये की वार्षिक आय वाले लोगों के बीच घर खरीदने को लेकर तीव्र इच्छा देखी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here